'इसे कहते हैं आपदा में अवसर...', दुकानदार का 2000 रुपये के नोट से बिक्री बढ़ाने का तरीका हुआ वायरल...

Innovative Way To Increase Your Sales: इस तस्वीर में हम देख सकते हैं कि एक दुकान पर बड़ा सा पोस्टर लगा है, जिस पर दो हजार के नोट की तस्वीर के साथ हिंदी व अंग्रेजी भाषा में लिखा है - 2000 का नोट दीजिए और 2100 रुपये का सामान पाइए। सरदार प्योर मीट शॉप, जीटीबी नगर।

'इसे कहते हैं आपदा में अवसर...', दुकानदार का 2000 रुपये के नोट से बिक्री बढ़ाने का तरीका हुआ वायरल...

NBC24 DESK:- If you think RBI is smart, think again because Delhites are much smarter. What an innovative way to increase your sales!

 इस तस्वीर में हम देख सकते हैं कि एक दुकान पर बड़ा सा पोस्टर लगा है, जिस पर दो हजार के नोट की तस्वीर के साथ हिंदी व अंग्रेजी भाषा में लिखा है - 2000 का नोट दीजिए और 2100 रुपये का सामान पाइए। सरदार प्योर मीट शॉप, जीटीबी नगर।

मंगलवार, 23 मई से 2000 रुपये के नोट को बदलवाने का सिलसिला जारी हो चुका है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने साफ तौर पर कहा है कि 23 मई से 30 सितंबर 2023 के बीच 2000 रुपये के नोट बैंक से एक्सचेंज कराए जा सकते हैं। इसका यह मतलब नहीं कि नोट बंद हो गए हैं। जी हां, आप 30 सितंबर तक 2000 के नोट से खरीदारी कर सकते हैं! और हां, अगर कोई 2000 रुपये का नोट लेने से मना करता है तो आप उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। हालांकि, कुछ लोग जहां दो हजार का नोट लेने से बच रहे हैं, वहीं दिल्ली के एक दुकानदार ने इस मौके का फायदा उठाते हुए अपनी बिक्री बढ़ाने का ऐसा तरीका निकाला कि सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया! इस तस्वीर में हम देख सकते हैं कि एक दुकान पर बड़ा सा पोस्टर लगा है, जिस पर दो हजार के नोट की तस्वीर के साथ हिंदी व अंग्रेजी भाषा में लिखा है - 2000 का नोट दीजिए और 2100 रुपये का सामान पाइए। सरदार प्योर मीट शॉप, जीटीबी नगर।

आपको बता दे कि यह तस्वीर ट्विटर यूजर 'सुमित अग्रवाल'  ने 22 मई को पोस्ट करते हुए लिखा था - अगर आपको लगता है कि RBI स्मार्ट है तो एक बार फिर सोच लीजिए क्योंकि दिल्लीवाले बहुत ही तेज हैं। अपनी बिक्री बढ़ाने का कितना इनोवेटिव तरीका है! इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 1600 से ज्यादा लाइक्स और ढाई सौ से ज्यादा रीट्वीट्स मिल चुके हैं। साथ ही, तमाम यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया भी दी। जैसे एक जनाब ने लिखा कि इसे कहते हैं आपदा में अवसर देखना। दूसरे ने लिखा कि व्यापार का सही तरीका। तीसरे ने लिखा- ब्लैक को व्हाइट में करने का सही तरीका। इसी तरह से अन्य यूजर्स ने भी दुकानदार के विचार की सराहना की, तो कुछ ने पूछ लिया कि आम आदमी के पास दो हजार से नोट ही कितने हैं? लगभग 2 साल से तो हमने शक्ल भी नहीं देखी उसकी।