ब्रांड प्रोटक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का गया में बड़ा छापा, 50 लाख की नकली दवाईयां समेत कॉस्मेटिक के नकली सामान किए बरामद

ब्रांड प्रोटक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी

ब्रांड प्रोटक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का गया में बड़ा छापा, 50 लाख की नकली दवाईयां समेत कॉस्मेटिक के नकली सामान किए बरामद

GAYA: ब्रांड प्रोटक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी। गया जिले के मानपुर प्रखंड के मुफस्सिल थाना के भूसंडा देवी स्थान स्थित संजीत कुमार विश्वकर्मा, पिता विजय मिश्रा के घर पर चल रही नामी ग्रामीण कंपनी पर ब्रांड प्रोटेक्शन की टीम ने छापा मारा है। जहां से लाखों रुपए की नकली जीवन रक्षक दवाइयां और कॉस्मेटिक के सामान बरामद किए हैं। बरामद दवा में बीपी की दवा चैमरल फोर्ट टैबलेट, गैस की पैन 40, सीपला डीन वुड़ा कोस्ट इनहेलर, हिमालया कम्पनी के फेस वॉश, औस्थलीन सिरप, डिटॉल एंटीसेप्टिक, शुगर फ्री गोल्ड ज़ाइडस का सिरप, स्टेमेटील टैबलेट, एभील इंजेक्शन शोमेंटैक्स कैनकोर 5mg, करवोफेज टैबलेट जिसकी बाजार मूल्य लगभग 50 लाख रुपये आंकी जा रही है। ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और मुफस्सिल थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से इस छापेमारी को अंजाम दिया है।

ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्रा. लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर सैय्यद मुस्तुफा हुसैन ने बताया कि टीम को पिछले कई दिनों से गया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भूसंडा देवी स्थान स्थित संजीत कुमार विश्वकर्मा की नामी ग्रामीण कंपनी में बड़े -बड़े ब्रांड्स के नकली प्रोडक्ट्स के बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। टीम को पता चला था बड़े-बड़े ब्रांड्स के नाम पर नकली प्रोडक्ट्स की धड़ल्ले से बिक्री कर रहा है और मोटा पैसा छाप रहा है। जिसके बाद ब्रांड प्रोटेक्शन की टीम ने मिली सूचना के आधार पर उक्त स्थान पर पहुंची और सूचना को सही पाया। जिसके बाद ब्रांड प्रोटेक्शन की टीम ने मुफस्सिल थाने को इसकी सूचना दी और संजीत कुमार विश्वकर्मा की नामी ग्रामीण कंपनी पर छापा मारा। जहां से 50 लाख रुपए की नकली दवाइयां समेत कॉस्मेटिक का सामान जब्त किया है।

थाना अध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि भूसंडा देवी स्थान स्थित संजीत विश्वकर्मा के मकान में किरदार के रूप में रह रहे गया के जीबी रोड चौक निवासी अमित कुमार उसके एक अन्य सहयोग के साथ मिलकर नकली दवा का कारोबार लंबे समय से चला रहा था। उन्होंने बताया कि घटना  की भनक लगने पर घटना स्थल से नकली दवा कारोबारी अमित कुमार फरार हो गया, हालांकि बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। मुफस्सिल थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है! छापेमारी मे ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विस के मजाज अहमद, मो. साहदूलउल्ला ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

गया से अभिषेक कुमार की रिपोर्ट