आज 11 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी ...

मौसम विभाग ने 11 जिलों के सूची जारी की हैं, जहां बारिश होने की संभावना जताई गयी हैं. जिसमें बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज जिला शामिल है.

आज 11 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी ...

डेस्क : आज मौसम विभाग ने लिस्ट जारी कर राज्य के 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई हैं. साथ ही मौसम विभाग ने कहा हैं कि, लगातार 3 दिनों के बारिश के बाद भी 5 जुलाई तक अलग अलग जिलों में बारिश संभावनाएं हैं.

बता दें कि, मौसम विभाग ने 11 जिलों के सूची जारी की हैं, जहां बारिश होने की संभावना जताई गयी हैं. जिसमें बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज जिला शामिल है.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना जताई है. विभाग ने लोगों से बिना काम घर से बाहर नहीं जाने को कहा हैं. जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 3 दिनों में 26 लोगों की जान गयी है. अगर बारिश की बात की जाये तो उत्तर बिहार में 40 mm और दक्षिण बिहार में 30 mm बारिश हो चुकी है. इस कड़ी में कोसी नदी और अररिया के परमान नदी का पानी खतरे के निशान से 118 सेंटीमीटर ऊपर हैं.

वही, गोपालगंज के डुमरिया घाट स्थित गंडक में पानी का स्तर खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर ऊपर है. और महानादा खतरे के निशान से 90 सेंटीमीटर ऊपर है, पूर्णिया 87 सेंटीमीटर और कटिहार 104 सेंटीमीटर ऊपर है. जबकि, बागमती 85 सेंटीमीटर वहीं बेनीबाद में 70 सेंटीमीटर ऊपर है. कमला बलान नदी भी खतरे के निशान से 75 सेंटीमीटर ऊपर है.