निगरानी टीम ने आशा कार्यकर्ता से 20 हजार रुपये घुस ले रहे स्वास्थ्य कर्मचारी को किया गिरफ्तार

पूर्णिया जिलें से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही हैं, जहां निगरानी की टीम ने एक घूसखोर स्वास्थ्य कर्मी को किया गिरफ्तार । पूर्णिया के धमदाहा अनुमंडलीय अस्पताल के प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक को आशा कार्यकर्ता से 20 हजार रुपया लेते रंगे हाथों दबोचा।

निगरानी टीम ने आशा कार्यकर्ता से 20 हजार रुपये घुस ले रहे स्वास्थ्य कर्मचारी को किया गिरफ्तार

पूर्णिया : पूर्णिया जिलें से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही हैं, जहां निगरानी की टीम ने एक घूसखोर स्वास्थ्य कर्मी को किया गिरफ्तार । पूर्णिया के धमदाहा अनुमंडलीय अस्पताल के प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक को आशा कार्यकर्ता से 20 हजार रुपया लेते रंगे हाथों दबोचा। 

बता दें कि, आशा कार्यकर्ता रानी कुमारी को अस्पताल में पदस्थापित करने के नाम पर स्वास्थ्य कर्मी 50 हजार रुपया घूस का मांग किया था, जिसके बाद 20 हजार रुपये में सौंदा  हुआ। वही आशा कार्यकर्ता रानी कुमारी ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग से किया। जहां मामले की सत्यापन के बाद जाल बिछाकर बीसीएम सुशील कुमार को कार्यालय से ही रंगे हाथों अरेस्ट कर लिया गया।

मालूम हो कि, गिरफ्तार बीसीएम को अपने साथ लेकर विजिलेंस की टीम पटना के लिए निकल गयी।   

वही सिंघारा पट्टी धमदाहा की रहने वाली आशा कार्यकर्ता रानी कुमारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, बीसीएम सुशील कुमार ने कहा था कि तुमकों आशा कार्यकर्ता के तौर पर काम करना है या नहीं। अगर काम करना है तो 50 हजार रुपया देना होगा।  इसके बाद तुम्हें आशा कार्यकर्ता के रुप में काम करने का मौका मिलेगा। जिसके बाद ये मामला 20 हजार रुपये में फाइनल हुआ था। और 19 जुलाई को निगरानी ने मामले का सत्यापन किया जिसके बाद छापेमारी की गयी आरोपी को घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।