मुंगेर विश्वविद्यालय एनएसएस का प्रतिनिधित्व करेंगे प्रो राहुल

मुंगेर विश्वविद्यालय एनएसएस का प्रतिनिधित्व करेंगे प्रो राहुल

NBC24डेस्क शेखपुरा। जिले के रामाधीन महाविद्यालय में तीन वर्षों से अधिक समय तक राष्ट्रीय सेवा योजना के सक्रिय कार्यक्रम पदाधिकारी के रूप में कार्य करने के विशेष अनुभव के कारण मुंगेर विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक पटना में होनेवाले सेहत सेंटर के नोडल अधिकारी के ट्रेनिंग के लिए प्रो राहुल कुमार को नामित किया गया।

ज्ञातव्य है कि मुंगेर विश्वविद्यालय के अधीन रामाधीन महाविद्यालय में एकमात्र सेहत सेंटर का आवंटन बिहार सरकार स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा किया गया। जहां एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी और रेड रिबन क्लब के नोडल को सेहत सेंटर के नोडल के रूप में नियुक्त किया जाता है।

यह ट्रेनिंग पटना में 17 और 18 मार्च को होटल क्लार्क इन में संपन्न होगा। यह भी उल्लेखनीय है कि वर्तमान में प्रो राहुल कुमार ने आरएस कॉलेज तारापुर में अपनी प्रतिनयुक्ति के आलोक में रामाधीन महाविद्यालय के एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी ,रेड रिबन क्लब के नोडल,सेहत सेंटर के नोडल,एनसीसी के एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर, नोडल अधिकारी, इबीएसबी क्लब के समन्वयक, और रामाधीन महाविद्यालय शिक्षक संघ के सचिव पद से त्यागपत्र दे दिया।

वहीं रामाधीन महाविद्यालय से नोडल अधिकारी के रूप में डॉ अमित कुमार ट्रेनिंग लेंगे तो पियर एडुकेटर के रूप में आकाश कश्यप और सपना कुमारी को प्रशिक्षण दिया जायेगा।