नितीश कुमार की पार्टी जदयू को मणिपुर में मिला राज्य पार्टी का दर्जा...

निर्वाचन आयोग ने इलेक्‍शन सिंबल्‍स आदेश 1968 के प्रावधानों के तहत ये दर्जा दिया है। और अगर पार्टी को चार राज्‍यों में ये दर्जा मिल जाता है तो इसे राष्‍ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा। हालांकि अभी तीन राज्‍यों में जदयू ने अपनी जगह बना लिया हैं।

नितीश कुमार की पार्टी जदयू को मणिपुर में मिला राज्य पार्टी का दर्जा...

डेस्क : बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने की बड़ी उपलब्धि हासिल। जदयू को मणिपुर में राज्य पार्टी का दर्जा मिला जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ पार्टी के अन्य नेताओं के लिए भी बड़ी उपलब्धि है। इसकी आधिकारिक घोषणा भी हो चुकी हैं। असल में मणिपुर लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी का शानदार प्रदर्शन हुआ। इस वजह से जदयू को मणिपुर में राज्य पार्टी का दर्जा मिल गया । वही अब बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बाद अब मणिपुर में भी जदयू का नाम जुड़ गया है।  

बता दें कि, निर्वाचन आयोग ने इलेक्‍शन सिंबल्‍स आदेश 1968 के प्रावधानों के तहत ये दर्जा दिया है। और  अगर पार्टी को चार राज्‍यों में ये दर्जा मिल जाता है तो इसे राष्‍ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा। हालांकि अभी तीन राज्‍यों में जदयू ने अपनी जगह बना लिया हैं।

मालूम हो कि, अब जदयू पूरी तैयारी के साथ सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव लड़ेगी। इसे लेकर प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, विधायक शालिनी मिश्रा, विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, भीष्म साहनी, प्रदेश प्रवक्ता मंजीत सिंह, मुख्यालय प्रभारी महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह तथा सिवान, सारण, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण तथा पश्चिमी चंपारण के जदयू जिलाध्यक्ष शामिल हुए।