बिहार के दो जिलों में भारी बारिश और ठनका का अलर्ट

बिहार में मॉनसून का दौर जारी है। आपको बता दे की मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के भीतर राजधानी पटना समेत अन्य जगहों पर वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं, उत्तर बिहार

बिहार के दो जिलों में भारी बारिश और ठनका का अलर्ट

NBC24 DESK - बिहार में मॉनसून का दौर जारी है। आपको बता दे की मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के भीतर राजधानी पटना समेत अन्य जगहों पर वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं, उत्तर बिहार के अररिया और किशनगंज जिले में एक-दो जगहों पर ठनका गिरने के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हालाकि यहां लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतने की अपील की गई है।राज्य में अधिकतर जगहों पर बादल छाए रहने से उमस वाली गर्मी देखने को मिल रही है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक राज्य के सभी हिस्सों में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवाओं का प्रभाव बना हुआ है। मानसून की ट्रफ लाइन अनूपगढ़, ग्वालियर, सीधी, जमशेदपुर, दक्षिण झारखंड, बंगाल की खाड़ी होते हुए गुजर रही है। इसके असर से मंगलवार तक बिहार कुछ हिस्सों में वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

बता दें कि रविवार को गोपालगंज में  53.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा सीवान के दरौली में 40, गया के शेरघाटी में 36.2, नालंदा के एकंगरसराय में 32.4, किशनगंज के तैबपुर में 29.4, मुजफ्फरपुर के रेवाघाट में 29.4, पूर्णिया के बनमनखी में 28.6 मिलीमीटर पानी गिरा। साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने इस सप्ताह दक्षिण बिहार में अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया है।