पालीगंज में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ को लेकर निकला कलश यात्रा

सोन नद से भव्य गाजे-बाजे के साथ जलभरी कर लोग पहुंचे यज्ञस्थल

पालीगंज में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ को लेकर निकला कलश यात्रा

NBC24डेस्क पालीगंज। अनुमंडल सह प्रखंड के थाना क्षेत्र के पैपुरा कला गांव में रविवार को आयोजित सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ को लेकर हजारों श्रद्धालुओं के बीच कलश यात्रा निकाला गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को पालीगंज प्रखंड के थाना क्षेत्र स्थित पैपुरा कला गांव में ग्रामीणों की ओर से आयोजित सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा ज्ञान को लेकर हजारों श्रद्धालुओं के बीच कलश यात्रा निकाला गया।

इस दौरान 501 श्रद्धालु बाजे-गाजे के साथ माथे पर कलश लेकर मसौढ़ा गांव स्थित सोन नद घाट पर पहुंचे। जहां सभी ने पूरे विधि-विधान के साथ जलभरी किये। उसके बाद सभी श्रद्धालु पैपुरा गांव स्थित यज्ञस्थल पर पहुंचे। जहां पंडितों के मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ कार्यक्रम की शुरुआत की गयी।

इस संबंध में यज्ञ कमिटी के अध्यक्ष राम अवधेश शर्मा ने बताया कि यज्ञ के दौरान प्रतिदिन संध्या पांच से सात बजे तक छोटे स्वामीजी तथा सात बजे से नौ बजे तक स्वामी रामानुजाचार्य द्वारा प्रवचन सुनाई जाएगी।

वहीं तीन से पांच बजे तक स्वामी राम प्रपन्नाचार्य के द्वारा भागवत कथा सुनाई जाएगी। जबकि प्रतिदिन दस बजे से रासलीला का आयोजन किया जाएगा। यज्ञ का समापन 27 मार्च को भव्य भंडारे के साथ की जायेगी।