पीएम पद को लेकर इराक में हो रहा विरोध प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने संसद भवन पर किया कब्जा

ईरान समर्थित राजनीतिक दलों की तरफ से पीएम के उम्मीदवार चयन किए जाने के विरोध में सैकड़ों प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए संसद के अंदर चले गए। और प्रदर्शनकारी इराकी झंडे लेकर संसद में उस वक्त घुसे जब वहां केवल सुरक्षा कर्मी मौजूद थे। वही संसद पर कब्जा जमाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने यहां खूब मस्ती की इस बीच प्रदर्शनकारियों ने गाने गाए और खूब डांस किया।

पीएम पद को लेकर इराक में हो रहा विरोध प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने संसद भवन पर किया कब्जा

DESK : श्रीलंका के बाद अब इराक में  गहराया राजनितिक संकट। बुधवार को बगदाद में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने संसद भवन पर किया कब्जा। प्रदर्शनकारीयों की पहचान इलाकी शिया लीडर मुक्तदा अल सदर के समर्थक के रूप में हुई हैं। ये प्रदर्शनकारी पीएम पद के लिए पूर्व मंत्री मो.शिया अल-सुदानी की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं। और इन्होंने पहले तो बगदाद के उच्च सुरक्षा वाले जोन और सरकारी भवनों में प्रवेश किया, इसके बाद संसद पर कब्जा कर लिया।

बता दें कि, ईरान समर्थित राजनीतिक दलों की तरफ से पीएम के उम्मीदवार चयन किए जाने के विरोध में सैकड़ों प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए संसद के अंदर चले गए। और प्रदर्शनकारी इराकी झंडे लेकर संसद में उस वक्त घुसे जब वहां केवल सुरक्षा कर्मी मौजूद थे। वही संसद पर कब्जा जमाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने यहां खूब मस्ती की इस बीच प्रदर्शनकारियों ने गाने गाए और खूब डांस किया।

मालूम हो कि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ें बावजूद इसके सुरक्षा को चकमा देते हुए सैकड़ों लोग संसद में चले गए। वही पिछले साल हुए चुनाव में मुक्तादा अल सदर गुट सबसे बड़े संसदीय गुट के रूप में सामने आया था हालांकि, वो बहुमत से दूर था। जिसके कारण 9 महीने के बाद भी देश में नई सरकार की गठन नहीं हुई हैं।