बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए आयी बंपर वैकेंसी जानिए:

बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका हैं। बैंक पीओ के 6432 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। सोमवार रात जारी हुए नोटिफिकेशन के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एण्ड सिंड बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में प्रोबेशनरी ऑफिसर पर वैकेंसी निकाली गई है

बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए आयी बंपर वैकेंसी जानिए:

पटना: बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका हैं। बैंक पीओ के 6432 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। सोमवार रात जारी हुए नोटिफिकेशन के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एण्ड सिंड बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में प्रोबेशनरी ऑफिसर पर वैकेंसी निकाली गई है। ये भर्तियां बैंक पीओ के कुल 6432 पर की जानी है। 

इस वैकेंसी में किन उम्मीदवारों को मौका मिलेगा  और क्या योग्यता होनी चाहिए, ये जानना महत्वपूर्ण है। हम आपको बताते हैं 20 से 30 वर्ष के युवा जिन्होंने स्नातक की पढ़ाई पूरी कर ली है। ऐसे सभी युवा इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं। उम्र सीमा की गणना 1 अगस्त 2022 से की जायेगी। 

IBPS PO वेतन की बात करें तो इसके स्ट्रक्चर में बदलाव होते रहता है। वर्तमान में एक बैंक में पीओ को लगभग 52,000 से रु. 57,000 (पोस्टिंग के स्थान के आधार पर) सैलरी मिलती है। बेसिक पे 23,700 से शुरू होती है और उसे 4 इंक्रीमेंट मिलते हैं। 

बैक पीओ की परीक्षा देने के इच्छुक उम्मीदवारों को सबसे पहले ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को दस्तावेजों के साथ-साथ स्व-घोषणा पत्र भी अपलोड करना होगा। 

बैंक पीओ की परीक्षा देने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए फोर्म भरने की तिथि आज से शुरू हो गई है और इसकी अंतिम तिथि 22 अगस्त 2022 है।