BiG News(वीडियो) पटना के टॉप टेन में शुमार कुख्यात गुड्डू मुनीर की दिल्ली में हत्या पत्नी ने खोला राज़

रिश्तेदारी में मक़तूल के बेटे ने की थी लव मैरेज, तब से दोनों परिवारों में जारी थी रंजिश,पटना से जाकर दिल्ली में मारी गई कुख्यात को उसके ही कपड़े की दुकान में सिर में तीन गोलियां

BiG News(वीडियो) पटना के टॉप टेन में शुमार कुख्यात  गुड्डू मुनीर की दिल्ली में हत्या पत्नी ने खोला राज़

NBC24 डेस्क। राजधानी पटना के टॉप टेन शूटर व गैंगेस्टरों में शुमार सोहराब अंसारी उर्फ गुड्डू मुनीर की पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में शनिवार रात को बदमाशों ने उसकी ही दुकान में हत्या कर दी गई। तीन की सख्या में रहे बदमाशों ने सिर में तीन गोलियां मारी। जिससे मौके पर ही गुड्डू की मौत हो गई। मृतक की पहचान सोहराब अंसारी उर्फ गुड्डू मुनीर निवासी पटना के दरगाह पर थाना सुल्तानगंज का रहने वाले के तौर पर की गई। वही, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया। वही मक़तूल की पत्नी के बयान पर मामला दर्ज करते हुए 5 लोगो को नामजद किया है। वही पुलिस द्वारा अपने शुरुआती बयान में बताया जा रहा है कि सोहराब उर्फ गुड्डू की हत्या रंजिश के चलते की गई है। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक सोहराब अंसारी अपने परिवार के साथ दिल्ली में पिछले एक दशक से श्रीराम कालोनी में रहते थे। वह करीब तीन महिने पहले ही यहां रहने आए थे। 15 दिन पहले ही किराये पर दुकान लेकर उन्होंने कपड़ों का व्यवसाय शुरू किया था। शनिवार रात को वह दुकान पर ही थे। तभी दो से तीन हमलावर उनकी दुकान पर आए और दुकान में अपने रिश्ते के भतीजे के साथ मौजूद गुड्डू को जींस दिखाने को कहा। जैसे ही दुकान में मौजूद लड़का जीन्स दिखाने लगा तभी अपराधियों ने दुकान में काउंटर पर बैठे गुड्डू के सिर पर तीन गोलियां दाग दीं। बताया जा रहा है कि बदमाश मोटरसाइकिल पर फरार हो गए। लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस सोहराब को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पारिवारिक रंजिश की बात सामने आई है। पुलिस ने बताया कि सोहराब के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के कई आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे थे। हत्यारो के बाबत जानकारी मिली है।

पटना के टॉप शूटर था मक़तूल की पहचान

घटना के बाबत पत्नी ने बताया कि वो लोग मूल रूप से बिहार की राजधानी पटना के दरगाह रोड थाना सुल्तानगंज के मूल निवासी है। इस जानकारी के बाद पुलिस ने मक़तूल सोहराब के आपराधिक रिकार्ड के बाबत जब पटना पुलिस और एसटीएफ से जानकारी मांगी तो दिल्ली पुलिस को पता चला कि मारा गया सोहराब अंसारी कुख्यात अपराधी था। मारे गए सोहराब की पटना के अपराध जगत में MG उर्फ GM उर्फ गुड्डू मुनीर के नाम से धमक थी। वो शहर के टॉप टेन शूटरों में शुमार करता था। पटना के सबसे कुख्यात और पटना पुुुलिस का मोस्ट वांटेड रवि यादव उर्फ रवि गोप का सबसे विश्वस्त और खूंखार शूटर था।

पटना पुलिस को गुड्डू मुनीर की तलाश कई मामलों में थी। वह राजधानी के कई इलाकों में रंगदारी वसूली तथा इसके अलावा जमीन विवाद में भी गुड्डू का नाम कई बार सामने आ चुका था। पटना पुलिस और एसटीएफ की रडार पर होने की वजह से वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था।

पटना पुलिस को जैसे ही गुड्डू की हत्या के बारे में जानकारी मिली वैसे ही पुलिस द्वारा उपलब्ध कराएं इन दस्तावेजों के आधार पर ही पहचान हो सकी कि जिसकी हत्या हुई वह गुड्डू मुनीर ही है। तदुपरांत दिल्ली पुलिस द्वारा पुष्टि होने के बाद पटना पुलिस राहत की सांस ली है। वही इस ख़ुलासे के बाद दिल्ली पुलिस ने पटना पुलिस से उसकी हिस्ट्रीशीट तलब की है। दर्ज़नो हत्याकाण्ड समेत कई कांडो में वांछित दुर्दांत शूटर के इस तरह अपने रिश्तेदारों द्वारा ढेर किए जाने से पटना में विशेष कर दरगाह इलाके में कई तरह की चर्चा हैं।

पत्नी ने ललुआ और अन्य का बताया नाम

सोहराब अंसारी उर्फ गुड्डू मुनीर की हत्या के बाद उसके घर मे मौजूद पत्नी और बेटे बेटियों का रो रो कर बुरा हाल है। वही घटना के बाबत मक़तूल की पत्नी ने बताया कि मेरे बेटे ने रिश्तेदारी में ही कुछ अरसा पहले प्रेम विवाह किया था। इसी को लेकर रिश्तेदारी में ही रंजिश हो गई थी। साथ ही उन्होंने ने पटना निवासी नामजद किया हैं।

https://youtu.be/mIa4KK-F5Pk