पीएम मोदी ने कामनवेल्थ गेम में भाग ले रहे खिलाड़ीयों से वर्चुअल बात करते हुए कहा कि "लक्ष्य वही है कि तिरंगे को लहराता देखना है, राष्ट्रगान की धुन को बजते सुनना है। "

कामनवेल्थ गेम का आयोजन बर्मिघम में 28 जुलाई से शुरू होने वाला है, इस टूर्नामेंट में 215 खिलाड़ी भारत के लिए प्रतिनिधित्व करेंगे..! इस गेम्स में भाग लेने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उनसे बिना किसी तनाव के जमकर खेलने का आग्रह करते हुए कहा कि आजादी के 75वें वर्ष में श्रेष्ठ प्रदर्शन का तोहफा देश को देने के इरादे से खेलें.

पीएम मोदी ने कामनवेल्थ गेम में भाग ले रहे खिलाड़ीयों से वर्चुअल बात करते हुए कहा कि "लक्ष्य वही है कि तिरंगे को लहराता देखना है, राष्ट्रगान की धुन को बजते सुनना है। "

अमृतेश कुमार शर्मा 

कामनवेल्थ गेम का आयोजन बर्मिघम में 28 जुलाई से शुरू होने वाला है, इस टूर्नामेंट में 215 खिलाड़ी भारत के लिए प्रतिनिधित्व करेंगे..! इस  गेम्स में भाग लेने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उनसे बिना किसी तनाव के जमकर खेलने का आग्रह करते हुए कहा कि आजादी के 75वें वर्ष में श्रेष्ठ प्रदर्शन का तोहफा देश को देने के इरादे से खेलें.

पीएम ने वीडियो वर्चुअल मीट के  जरिए खिलाड़ियों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कुछ खिलाडियों से बात करके उनके अनुभवों को सुना.

पीएम ने कहा कि आज का ये समय भारतीय खेलों के इतिहास के लिए सबसे महत्वपूर्ण है. आज आप जैसे खिलाड़ियों का हौसला भी बुलंद है, ट्रेनिंग भी बेहतर हो रही है और खेल के प्रति देश में माहौल भी जबरदस्त है.

‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत यह कहते हुए किया कि जी भरकर खेलिएगा, जमकर खेलिएगा, पूरी ताकत से खेलिगए और बिना टेंशन के खेलिएगा. पीएम ने पहले एथलेटिक्स में हिस्सा ले रहे अविनाश साबले से बातचीत की. इसके बाद पीएम ने कहा कि कोई नहीं है टक्कर में कहां पड़े हो चक्कर में.’

पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होने वाले इस संवाद में खिलाड़ियों के साथ साथ उनके कोच भी शामिल होंगे. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयेाजन 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा. इससे पहले पीएम ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक 2020 और पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उनकी हौसला अफजाई की थी. भारतीय एथलीट 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.