ब्रांडेड कंपनी जिंदल नाम से बन रहा फर्जी प्रोडक्ट, फर्जी लोहे के टीनशेड के निर्माण का भंडाफोड़, ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने किया रेड

जिंदल ब्रांड नाम से बनाये हुए करीब 20 टन लोहे के नकली रंगीन टीनशेड, ब्रांड नाम अंकित करने वाली लेजर मशीन को जब्त किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण पुलिस ने देते हुए बताया है कि उसका नाम सुरेंद्र शर्मा है। जाति ब्राह्मण है और वह जयपुर का रहने वाला है। ग्राहक ब्रांड के नाम पर नकली सामान खरीद लेते है और फ्रॉड लागत से बहुत अधिक कमाता है।

ब्रांडेड कंपनी जिंदल नाम से बन रहा फर्जी प्रोडक्ट, फर्जी लोहे के टीनशेड के निर्माण का भंडाफोड़, ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने किया रेड

जयपुर : वंदिता राणा आईपीएस पुलिस उपायुक्त ने जिला जयपुर पश्चिम ने बताया कि जिले के सभी थाना को अपराध गोष्टी के दौरान सभी तरह के अपराध पर नकेल कसने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके लिए बजापते राम सिंह, उपायुक्त और जयपुर पश्चिम के एसीपी राजेन्द्र सिंह ने टीम विश्वकर्मा का गठन किया था। दिनांक 30 जुलाई को आपरेशन मैनेजर, जयपुर के कमिश्नर गौरव श्रीवास्तव, संजय वर्मा साथ ही फील्ड अफसर ब्रांड प्रोडक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड  के सात अधिकारी जसोला दिल्ली ने जिंदल कंपनी के नाम पर नकली प्रोडक्ट बना रहे फर्जी गिरोह पर छापेमारी की।

जिंदल ब्रांड नाम से बनाये हुए करीब 20 टन लोहे के नकली रंगीन टीनशेड, ब्रांड नाम अंकित करने वाली लेजर मशीन को जब्त किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण पुलिस ने देते हुए बताया है कि उसका नाम सुरेंद्र शर्मा है। जाति ब्राह्मण है और वह जयपुर का रहने वाला  है। ग्राहक ब्रांड के नाम पर नकली सामान खरीद लेते है और फ्रॉड लागत से बहुत अधिक कमाता है। लेकिन इस रेड ने नकली प्रोडक्ट बनाने वाले लोगों का होश उड़ा दिया है।


ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर मुस्तुफा हुसैन ने बताया कि जिंदल जैसे बड़े ब्रांड के नकली प्रोडक्ट की जानकारी जैसे ही  हमें मिली, हमने सीधा जयपुर के कमिश्नर से संपर्क साधा. हालांकि जो अभियुक्त सुरेंद्र शर्मा है उसने भी हमपर राजनितिक दबाव बनाने की कोशिश कि लेकिन हमारी टीम और जयपुर प्रशासन के साथ मिलने के कारण आज इतना बड़ा भंडाफोड़ हो सका. इसके पूर्व में भी हमने सैकड़ो रेड किया है, लेकिन पिछले दस सालो के तजुर्बे में यह सबसे बड़ी कामयाबी हमारे हाथ लगी है. मुस्तुफा हुसैन ने आगे बताया की दवा, किराना, खाद उत्पाद से लेकर हार्पिक और डेटोल जैसे प्रोडक्ट नकली बनते है, लेकिन जब जिंदल के लोहे और छड़ भी नकली बनते है यह सुना तो होश उड़ गए. फ़िलहाल सुरेंद्र शर्मा जेल में है. पकडे गए करोड़ो के नकली उत्पाद को जब्तकर सील कर दिया गया है. साथ ही देश के सभी राज्यों में नकली प्रोडक्ट के कारोबारी सचेत भी हो जाये. क्यूंकि ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की टीम लगातार छापेमारी कर रही है.