ऐन वक्त पर गर्भवती हुईं कई महिला फिटनेस जांच परीक्षा को आगे बढ़ाने की गुहार

बिहार में काफी समय बाद 8 हजार से अधिक पदों पर सिपाही की भर्ती हो रही है। इसके लिए पहले ही लिखित परीक्षा ली जा चुकी है। सफल उम्‍मीदवार नौकरी पाने के काफी करीब हैं। हालांकि भर्ती प्रक्रिया में लेटलतीफी और अपनी ही गलती के कारण कई उम्‍मीदवार इससे चूकते भी नजर आ रहे हैं। शारीरिक फिटनेस जांच परीक्षा के

ऐन वक्त पर गर्भवती हुईं कई महिला फिटनेस जांच परीक्षा को आगे बढ़ाने की गुहार

NBC24 DESK - बिहार में काफी समय बाद 8 हजार से अधिक पदों पर सिपाही की भर्ती हो रही है। इसके लिए पहले ही लिखित परीक्षा ली जा चुकी है। सफल उम्‍मीदवार नौकरी पाने के काफी करीब हैं। हालांकि भर्ती प्रक्रिया में लेटलतीफी और अपनी ही गलती के कारण कई उम्‍मीदवार इससे चूकते भी नजर आ रहे हैं। शारीरिक फिटनेस जांच परीक्षा के ऐन मौके पर कई महिला प्रतिभागी गर्भवती हो गई हैं, तो कई ऐसे पुरुष अभ्‍यर्थी हैं जो अपनी हड्डी तोड़कर बैठ गए हैं।

 

अब ऐसे अभ्‍यर्थी परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।8,415 पदों पर सिपाही की भर्ती को लेकर गुरुवार से शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू हो गयी। केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से गर्दनीबाग स्थित पटना हाई स्कूल में पीईटी का आयोजन किया गया है। कई अभ्यर्थियों ने गर्भावस्था, अस्थि भंग समेत अन्य समस्याओं को लेकर आयोग से परीक्षा में तिथि में बदलाव करने की मांग की है।इधर, केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने कहा है कि परीक्षा तिथि में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी विज्ञापन में दे दी गई है। ऐसे में अब शारीरिक दक्षता परीक्षा अपने पूर्व निर्धारित समय पर जारी रहेगा।शारीरिक दक्षता परीक्षा को लेकर पहले दिन महिलाओं के लिए परीक्षा आयोजित की गई। इसमें 1200 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिसमें से 909 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल हुए। बताया जा रहा है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत परीक्षा 8 अप्रैल तक संचालित किया जाएगा।