फिलीपींस में लगे भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर 7.1 की रही तीव्रता

फिलीपींस में बुधवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। इसके अलावा राजधानी मनीला के लुजोन द्वीप में भी झटके अनुभव किए गए। हालांकि, इसमें किसी तरह की कोई क्षति की खबर नही हैं।

फिलीपींस में लगे भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर 7.1 की रही तीव्रता

डेस्क : फिलीपींस में बुधवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। इसके अलावा राजधानी मनीला के  लुजोन द्वीप में भी झटके अनुभव किए गए। हालांकि, इसमें किसी तरह की कोई क्षति की खबर नही हैं।

आपको बता दें कि, , फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि बुधवार को द्वीप लुजोन में भूकंप के जोरदार झटके लगे हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.1 मापी गई है। और भूवैज्ञानिकों ने कहा कि राजधानी मनीला समेत कई इलाकों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। 

वही, भूकंप का केंद्र अबरा प्रांत के डोलोरेस शहर से लगभग 11 किमी पूर्व-दक्षिण में था। समाचार एजेंसी रायटर्स के हवाले से कहा गया कि भूकंप के झटके 30 सेकंड या उससे अधिक समय तक महसूस किए गए। जिसके बाद लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

मालूम हो कि, इसे लेकर परिवहन मंत्रालय ने कहा कि मनीला में भी जोरदार झटका महसूस किया गया। भूकंप के बाद मेट्रो रेल सिस्टम को रोक दिया गया। और राजधानी में सीनेट की इमारत को भी खाली करा लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि भूकंप के कारण अबरा में नुकसान हो सकता हैं।